Sat 10 December 2022
Easyvahan

BGMI(PUB-G) बैन से प्रो-गेमर्स को भारी नुकसान सहना परा , स्थगित हुआ 1 करोड़ इनाम वाला ESPL टूर्नामेंट

maro news
BGMI(PUB-G) बैन से प्रो-गेमर्स को भारी नुकसान सहना परा , स्थगित हुआ 1 करोड़ इनाम वाला ESPL टूर्नामेंट

गेम पर बैन लगने के बाद अब BGMI की Esports Premier League (ESPL) को स्थगित कर दिया गया है। पांच दिनों के इस BGMI टूर्नामेंट में गेमर्स को 1 करोड़ के प्राइज पूल के लिए हिस्सा लेना था।

Battlegrounds Mobile India (BGMI) पिछले हफ्ते भारत में बैन कर दिया गया। इस गेम के माध्यम से क्राफ्टन देश में लगातार ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट होस्ट कर रहा था, लेकिन अब इनका भविष्य गेमर्स के बीच चिंता का विषय बन गया है।

गेम पर बैन लगने के बाद अब BGMI की Esports Premier League (ESPL) को स्थगित कर दिया गया है। इस साल ESPL Season 2 का आगाज 1 अगस्त को होना था और यह प्रतियोगिता 5 अगस्त तक चलनी थी। पांच दिनों के इस BGMI टूर्नामेंट में गेमर्स को 1 करोड़ के प्राइज पूल के लिए हिस्सा लेना था, लेकिन अब यह स्थगित हो गया है। आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं।

BGMI बैन: ESPL Season 2 हुआ स्थगित

जैसा कि हमने पहले बताया, BGMI बैन के चलते गेम का ESPL Season 2 टूर्नामेंट स्थगित हो गया है। इस मामले में ESPL ने एक स्टेटमेंट भी जारी किया है।

“जैसा कि हम समझते हैं, संबंधित संस्थाएं भारत सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार मामले का मूल्यांकन / अनुसरण करेंगी। इसलिए, हम सरकार के निर्देशों और मौजूदा परिस्थितियों के आलोक में ESPL सीजन 2 को होल्ड पर रखने के लिए बाध्य हैं।”

खबरों के अनुसार भारत सरकार ने BGMI के चीनी कनेक्शन की वजह से इसे गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से हटवाया है। हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि भारतीय सुरक्षा एजेंसी ने गृह मंत्रालय को BGMI के चीनी कनेक्शन और उससे होने वाले साइबर खतरों की जानकारी दी थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, एजेंसी द्वारा लिखी गई चिट्ठी में बताया गया था कि यह गेम यूजर के डेटा को चुरा रहा था। इस डेटा के गलत इस्तेमाल से भारत पर एक बड़ा और टारगेटेड साइबर अटैक किया जा सकता था। इसके बाद भारत के गृह मंत्रालय ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (Meity) को चिट्ठी लिखकर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को बैन करवाया है।

इस मामले में BGMI डेवलपर क्राफ्टन ने कहा कि इनके लिए यूजर डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी को बहुत महत्व रखती है। Krafton India CEO ने कहा:

“हम भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध हैं और देश में अवसरों को लेकर सकारात्मक हैं। Krafton Inc में हमारे उपयोगकर्ता डेटा की सुरक्षा और गोपनीयता का उपयोग करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। हम हमेशा भारत में डेटा सुरक्षा कानूनों और विनियमों सहित सभी कानूनों और विनियमों का अनुपालन करते रहे हैं और उनका पालन करना जारी रखेंगे।”

EasyVahan

EasyVahan

If you have any queries regarding Site, Advertisement, and any other issue, please feel free to contact at: 8709501481  

0 Comments.

leave a comment

You must login to post a comment. Already Member Login | New Register